समुदाय केंद्र
Advertisement
समुदाय केंद्र

ℹ️️

सूचना
इस पृष्ठ के अनुवाद को वेरिफाई नहीं किया गया है और इसे शुद्धि की आवश्यकता है। कृपया शुद्धि में सहायता करें।

विषय सूची

हम कौन हैं और हमसे कैसे संपर्क करें[]

उपयोग की ये शर्तें हमारी वेबसाइटों, मोबाइल एप्लिकेशन और संबंधित ऑनलाइन और ऑफलाइन पेशकशों (सामूहिक रूप से, "सेवाएं") पर लागू होती हैं। सेवाओं में fandom.com, wikia.com और wikia.org पर वेबसाइटें, और संबंधित उप डोमेन, और Fandom ब्रांड के तहत प्रदान किए गए मोबाइल ऐप शामिल हैं। सेवाओं में डी एंड डी बियॉन्ड मोबाइल ऐप और dndbeyond.com, futhead.com, gamepedia.com, muthead.com, playbook.gg, औरstrapoll.me पर वेबसाइटें भी शामिल हैं। सेवाएँ Fandom, Inc. (इसके सहयोगी, "Fandom" या "कंपनी") द्वारा संचालित हैं। हम डेलावेयर राज्य, यू.एस.ए. (कॉर्पोरेट संख्या C2935209) में पंजीकृत एक कंपनी हैं, जिसका पंजीकृत कार्यालय 130 सटर स्ट्रीट, चौथी मंजिल, सैन फ्रांसिस्को, सीए 94104 में है। उपयोग की ये शर्तें आपको हमारी सेवाओं का उपयोग करने के नियम बताती हैं। हमसे संपर्क करने के लिए, कृपया support@fandom.com पर ईमेल करें।

हमारी सेवाओं का उपयोग करके आप उपयोग की इन शर्तों को स्वीकार करते हैं[]

सेवाओं तक पहुँचने या उपयोग करने से, आप स्वीकार करते हैं कि आपने इन उपयोग की शर्तों ("उपयोग की शर्तें" या "अनुबंध") को पढ़, समझ और बाध्य होने के लिए सहमत हैं, चाहे आप फैंडम के पंजीकृत उपयोगकर्ता हों या नहीं। यदि आप इन उपयोग की शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो आपको हमारी सेवाओं का उपयोग नहीं करना चाहिए। हम अनुशंसा करते हैं कि आप भविष्य के संदर्भ के लिए इन शर्तों की एक प्रति प्रिंट करें।

ध्यान दें कि जैसा कि हमारी गोपनीयता नीति में निर्धारित है, यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र ("ईईए") के निवासियों के मामले में, हम विज्ञापन या लक्ष्यीकरण संबंधित कुकीज़ के माध्यम से एकत्र किए गए व्यक्तिगत डेटा को संसाधित करने के लिए कानूनी आधार के रूप में सहमति पर भरोसा करते हैं (जैसा कि में वर्णित है) हमारी गोपनीयता नीति) और उस मामले में (केवल), हमें स्पष्ट, ऑप्ट-इन सहमति की आवश्यकता है। इस उपयोग की शर्तों के लिए आपका समझौता मार्केटिंग कुकीज़ के माध्यम से एकत्र किए गए ऐसे व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण के लिए सहमति के बराबर नहीं है - यह एक अलग सहमति है जो ईईए निवासियों को हमारी गोपनीयता नीति में वर्णित अनुसार देनी होगी।

उपयोग की ये शर्तें निम्नलिखित अतिरिक्त शर्तों को संदर्भित करती हैं, जो आपके द्वारा सेवाओं के उपयोग पर भी लागू होती हैं:

हम अपनी सेवाओं में बदलाव कर सकते हैं[]

हम अपने उत्पादों, अपने उपयोगकर्ताओं की ज़रूरतों और अपनी व्यावसायिक प्राथमिकताओं में परिवर्तन को दर्शाने के लिए समय-समय पर अपनी सेवाओं को अपडेट और बदल सकते हैं। हम आपको किसी भी बड़े बदलाव की उचित सूचना देने का प्रयास करेंगे।

हम इस अनुबंध में परिवर्तन कर सकते हैं[]

हम अपने विवेकाधिकार पर, किसी भी समय और बिना किसी सूचना के इस अनुबंध के कुछ हिस्सों को बदलने, संशोधित करने, जोड़ने या हटाने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या इन उपयोग की शर्तों में परिवर्तन हुए हैं और ऐसे परिवर्तनों की समीक्षा करने के लिए, कृपया इस पृष्ठ की नियमित रूप से जाँच करें। उपयोग की संशोधित शर्तों की प्रभावी तिथि के बाद सेवाओं का आपका निरंतर उपयोग शर्तों की आपकी स्वीकृति का गठन करता है।

कृपया उपयोग की इन शर्तों को ध्यान से पढ़ें क्योंकि उनमें आपके कानूनी अधिकारों, उपचारों और दायित्वों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी है, जिसमें सीमाएं और बहिष्करण शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है!

जब उपयोग की ये शर्तें लागू होती हैं![]

उपयोग की ये शर्तें पंजीकृत उपयोगकर्ताओं और गैर-पंजीकृत उपयोगकर्ताओं पर समान रूप से लागू होती हैं। सेवाओं का उपयोग करने के लिए, आपको इन उपयोग की शर्तों को स्वीकार करना होगा। आप ऐसा (ए) सेवाओं और/या कंपनी में से किसी एक के साथ पंजीकरण करके या (बी) किसी भी सेवा का उपयोग करके कर सकते हैं। आप पुष्टि करते हैं कि आप कंपनी के साथ एक बाध्यकारी अनुबंध बनाने के लिए कानूनी उम्र के हैं, या एक मुक्त नाबालिग, या माता-पिता या कानूनी अभिभावक की सहमति है और इन उपयोग की शर्तों में प्रवेश करने और उनका पालन करने के लिए पूरी तरह से सक्षम और सक्षम हैं। किसी भी स्थिति में, आप पुष्टि करते हैं कि आप 16 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं (कैलिफ़ोर्निया में स्थित उपयोगकर्ताओं के लिए और यूके को छोड़कर यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र ("ईईए") में लागू हैं) या 13 या उससे अधिक उम्र के हैं (शेष दुनिया में स्थित उपयोगकर्ताओं के लिए लागू, जिनमें शामिल हैं यूके), और स्वीकार करते हैं कि सेवाएं ऐसी उम्र से कम उम्र के बच्चों के लिए अभिप्रेत नहीं हैं, जैसा लागू हो। आप सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं और उपयोग की शर्तों को स्वीकार नहीं कर सकते हैं यदि आपको कानून द्वारा सेवाओं का उपयोग करने या उपयोग की शर्तों को स्वीकार करने से रोक दिया गया है!

सदस्यता[]

सेवाओं के कुछ हिस्सों का उपयोग करने के लिए (हमारी गोपनीयता नीति में अधिक विवरण में वर्णित), आपको पहले लागू सेवा पर पंजीकरण करना होगा। आपको ऐसी सेवा में सदस्यता के लिए पंजीकरण नहीं करना चाहिए जहां आपको कानून द्वारा निषिद्ध किया गया हो। इसके अलावा, सेवाएं पूरी तरह से उन उपयोगकर्ताओं के लिए अभिप्रेत हैं जो हैं:

  • कैलिफ़ोर्निया और ईईए (यूके को छोड़कर) में, 16 या उससे अधिक उम्र के; या
  • शेष विश्व में (यूके सहित), १३ या उससे अधिक उम्र के।

लागू क्षेत्राधिकारों में उस उम्र से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई भी पंजीकरण अनधिकृत, लाइसेंस रहित और इस अनुबंध का उल्लंघन है। सेवाओं के लिए पंजीकरण करके, आप प्रतिनिधित्व करते हैं और गारंटी देते हैं कि आप ऊपर निर्धारित आयु आवश्यकता को पूरा करते हैं और आप इस समझौते के सभी नियमों और शर्तों से सहमत हैं और उनका पालन करेंगे।

आपको अपना खाता विवरण सुरक्षित रखना चाहिए[]

यदि आप पंजीकरण करना चुनते हैं, और आपको हमारी सुरक्षा प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में उपयोगकर्ता पहचान कोड, पासवर्ड या अन्य जानकारी प्रदान की जाती है या बनाते हैं, तो आपको ऐसी जानकारी को गोपनीय माननी चाहिए। आपको किसी तीसरे पक्ष को इसका खुलासा नहीं करना चाहिए, और आप अपने पासवर्ड और पहचान की सुरक्षा बनाए रखने और अपने खाते के सभी उपयोग और आपके खाते का उपयोग करने वाली किसी भी कार्रवाई के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होने के लिए सहमत हैं।

कंपनी आपके खाते को समाप्त कर सकती है, आपकी प्रोफ़ाइल और आपके द्वारा सेवाओं पर पोस्ट की गई किसी भी सामग्री या जानकारी को हटा सकती है और/या किसी भी कारण से, या बिना किसी कारण के, अपने विवेकाधिकार से, किसी भी समय सेवाओं का उपयोग या उपयोग करने से आपको प्रतिबंधित कर सकती है। या बिना सूचना के!

ट्रेडमार्क[]

Fandom, Fandom लोगो, Wikia, CURSE, कर्स लोगो, और किसी भी अन्य उत्पाद या सेवा का नाम, लोगो, या Fandom द्वारा उपयोग किया जाने वाला स्लोगन, और सभी पेज हेडर, कस्टम ग्राफिक्स, बटन आइकन सहित सेवाओं का रंगरूप और अनुभव। स्क्रिप्ट, ट्रेडमार्क या फैंडम के ट्रेड ड्रेस हैं, और किसी भी उत्पाद या सेवा के संबंध में पूर्ण या आंशिक रूप से उपयोग नहीं किया जा सकता है जो कि फैंडम का नहीं है, किसी भी तरह से ग्राहकों के बीच भ्रम पैदा करने की संभावना है, या किसी भी तरीके से जो नापसंद करता है या हमारी पूर्व लिखित अनुमति के बिना, Fandom को बदनाम करता है। इन ट्रेडमार्क का कोई भी उपयोग किसी भी दिशा-निर्देश के अनुसार होना चाहिए, जो कि Fandom आपको समय-समय पर प्रदान कर सकता है।

सेवाओं में संदर्भित अन्य सभी ट्रेडमार्क उनके संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं। व्यापार नाम, ट्रेडमार्क, निर्माता, आपूर्तिकर्ता द्वारा किसी भी उत्पाद, सेवाओं, प्रक्रियाओं या अन्य जानकारी के लिए सेवाओं पर संदर्भ, या अन्यथा हमारे या किसी अन्य संबद्धता द्वारा समर्थन, प्रायोजन, या सिफारिश का गठन या अर्थ नहीं करता है।

सेवाओं और कॉपीराइट के लिए सामग्री जमा करना[]

फ़ैन्डम समुदायों को सबमिट की जाने वाली सामग्री के लिए, कंपनी की मूल सामग्री के लिए, और हमारी चर्चाओं और चैट फ़ोरम में योगदान के लिए अलग-अलग नियम हैं, जिनमें से प्रत्येक का वर्णन नीचे किया गया है।

सभी मामलों में, आप सभी सामग्री के लिए पूरी तरह से ज़िम्मेदार हैं, जिसमें फ़ोटो, प्रोफ़ाइल जानकारी, संदेश, टिप्पणियां, और अन्य सामग्री जो आप सेवाओं पर या उसके माध्यम से अपलोड, प्रकाशित या प्रदर्शित करते हैं (इसके बाद, "सबमिट") तक सीमित नहीं हैं, या अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ संचारित या साझा करें। आप उन सेवाओं को सामग्री सबमिट नहीं कर सकते जिन्हें आपने नहीं बनाया है या जिन्हें सबमिट करने का आपके पास अधिकार नहीं है। आप ऐसी सामग्री सबमिट नहीं कर सकते जो सेवाओं के लागू भाग द्वारा उपयोग किए गए लाइसेंस के साथ संगत नहीं है, जिसमें आप सामग्री सबमिट कर रहे हैं। आप समझते हैं और सहमत हैं कि अन्य लोग किसी भी कारण या बिना किसी कारण के सेवाओं से किसी भी सामग्री को संपादित, हटा या हटाने (बिना नोटिस के) करने के लिए बाध्य नहीं हैं। आप यह भी प्रतिनिधित्व करते हैं और वारंटी देते हैं कि आपके पास आवश्यक लाइसेंस, अधिकार, रिलीज, सहमति, और अनुमतियां हैं जो कंपनी को लाइसेंस नियमों के अनुसार सेवाओं के माध्यम से आपकी सामग्री की प्रतिलिपि बनाने, संग्रहीत करने, प्रकाशित करने, प्रदर्शित करने और वितरित करने की अनुमति देती हैं। ऐसी सामग्री पर लागू होते हैं (उदाहरण के लिए, आपके द्वारा फैंडम समुदायों को टेक्स्ट सबमिशन लाइसेंसिंग में निर्धारित लाइसेंसिंग शर्तों के अधीन हैं)।

सेवाएँ एक संग्रह के रूप में कार्य नहीं करती हैं और न ही करेंगी। आपकी सामग्री के नुकसान, क्षति या विनाश के लिए आपके या किसी अन्य व्यक्ति के प्रति हमारा कोई दायित्व नहीं है। बैकअप प्रतियां बनाने और सेवाओं पर आपके द्वारा पोस्ट या स्टोर की गई या हमें प्रदान की जाने वाली किसी भी सामग्री को बदलने के लिए अपनी एकमात्र लागत और खर्च पर आप पूरी तरह से जिम्मेदार हैं!

ऐसी सामग्री जो यादृच्छिक समुदायों या विकिस को प्रस्तुत की जाती है[]

टेक्स्ट के लिए लाइसेंस नियम जो विशेष फ़ैन्डम समुदायों या विकी को सबमिट किए जाते हैं, हमारे लाइसेंसिंग पृष्ठ पर निर्धारित किए गए हैं। आप सहमत हैं कि आप किसी भी ऐसे तरीके से समुदायों का उपयोग नहीं करेंगे जो समय-समय पर अपडेट की जा सकने वाली सामुदायिक निर्माण नीति के विपरीत हों। आप इस बात से भी सहमत हैं कि आप समुदायों/विकियों का किसी भी तरह से उपयोग नहीं करेंगे, जो कि फैन्डम सामुदायिक दिशानिर्देशों के विपरीत है, जिन्हें समय-समय पर अपडेट किया जा सकता है। गैर-पाठ्य सामग्री के मामले में जो उपयोगकर्ता किसी विशेष फैंडम समुदाय या विकी को सबमिट करता है, आप सहमत हैं कि आपको ऐसी सामग्री सबमिट करने का अधिकार है, और यह कि ऐसी सामग्री कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, व्यापार रहस्य या किसी अन्य व्यक्तिगत का उल्लंघन नहीं करती है। या किसी अन्य पार्टी का मालिकाना अधिकार।

कंपनी मूल सामग्री[]

लेख और सामग्री जो कंपनी या उसके लाइसेंसदाताओं में से एक द्वारा बनाई गई है (उदाहरण के लिए, कंपनी द्वारा निर्मित सामग्री जो fandom.com पर दिखाई देती है) (सामूहिक रूप से, "कंपनी मूल सामग्री") कंपनी और उसके लाइसेंसकर्ताओं की अनन्य संपत्ति है और कॉपीराइट और बौद्धिक संपदा कानूनों और संधियों द्वारा संरक्षित है, और सभी अधिकार सुरक्षित हैं। ऐसी कंपनी की मूल सामग्री में दृश्य सामग्री जैसे वीडियो, लेख, तस्वीरें, ग्राफिक्स, और लोगो और गैर-दृश्य सामग्री जैसे संगीत शामिल हैं। ऐसी सामग्री को सेवाओं में एम्बेड किए गए प्लेयर के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, जो अन्य साइटों या सेवाओं ("मीडिया प्लेयर") पर होस्ट की गई सामग्री को लिंक और प्ले करता है।

यहां स्पष्ट रूप से प्रदान किए गए को छोड़कर, इस अनुबंध में कुछ भी कंपनी की मूल सामग्री के लिए लाइसेंस बनाने के लिए नहीं माना जाएगा, और आप बेचने, लाइसेंस, किराए पर लेने, संशोधित करने, वितरित करने, प्रतिलिपि बनाने, पुन: पेश करने, संचारित करने, सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने, सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन करने के लिए सहमत नहीं हैं। कंपनी की मूल सामग्री से व्युत्पन्न कार्यों को प्रकाशित, अनुकूलित, संपादित या निर्मित करें। इस अनुबंध के नियमों और शर्तों के अधीन, कंपनी आपको केवल आपके व्यक्तिगत, गैर-व्यावसायिक उपयोग के लिए कंपनी की मूल सामग्री का उपयोग करने का लाइसेंस प्रदान करती है। कंपनी किसी भी समय या बिना किसी कारण के इस लाइसेंस को समाप्त कर सकती है। इस अनुबंध द्वारा स्पष्ट रूप से अनुमति नहीं दिए गए किसी भी उद्देश्य के लिए कंपनी की मूल सामग्री का उपयोग सख्त वर्जित है।

हम मूल सामग्री प्रदान करने के लिए तीसरे पक्ष (समुदाय के सदस्यों सहित) को एक आवेदन जमा करने का अवसर प्रदान कर सकते हैं, जिसे कंपनी अपने विवेकाधिकार में स्वीकृत या अस्वीकार कर सकती है। अगर ऐसी मूल सामग्री कंपनी द्वारा स्वीकार की जाती है, तो यह कंपनी की मूल सामग्री के नियमों के अधीन होगी जो ऊपर निर्धारित की गई हैं और एक योगदानकर्ता आवेदन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में सहमत हो सकता है।

कंपनी तीसरे पक्ष की वेबसाइटों पर लेखों के लिंक भी प्रदान कर सकती है, जैसा कि अस्वीकरण और देयता की सीमा के तहत नीचे दिया गया है। क्योंकि कंपनी का ऐसी तृतीय पक्ष वेबसाइटों पर कोई नियंत्रण नहीं है, कंपनी ऐसी वेबसाइटों की उपलब्धता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और ऐसी वेबसाइटों पर किसी भी सामग्री के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

चर्चा मंचों या प्रश्नोत्तरी के लिए प्रस्तुत सामग्री[]

हमारी चर्चा या चैट फ़ोरम में सामग्री (टिप्पणियों सहित) सबमिट करके या क्विज़ या इसी तरह के गेम बनाकर या उनका जवाब देकर, आप हमें एक रॉयल्टी-मुक्त, स्थायी, अपरिवर्तनीय, गैर-अनन्य, अप्रतिबंधित, दुनिया भर में पुन: पेश करने, व्युत्पन्न कार्य तैयार करने का लाइसेंस प्रदान करते हैं। किसी भी माध्यम में और किसी भी उद्देश्य के लिए, प्रतियों को वितरित करना, प्रदर्शन करना या सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करना (टिप्पणियों और प्रश्नोत्तरी सहित) और दूसरों को ऐसा करने के लिए अधिकृत करना (इस लाइसेंस अधिकार में आपका नाम, पहचान, समानता और आवाज शामिल है। ऐसी सामग्री के साथ सबमिट करें)। आप सहमत हैं कि आपके पास आपके द्वारा पोस्ट की जाने वाली कोई भी सामग्री (टिप्पणियों या प्रश्नोत्तरी सहित) सबमिट करने का अधिकार है, और ऐसी सामग्री (टिप्पणियों या प्रश्नोत्तरी सहित) कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, व्यापार रहस्य या किसी अन्य के किसी अन्य व्यक्तिगत या स्वामित्व अधिकार का उल्लंघन नहीं करती है।

प्रचार[]

उपयोगकर्ता सेवाओं (एक "पदोन्नति") के माध्यम से या उसका उपयोग करके प्रचार (एक प्रतियोगिता या स्वीपस्टेक) का प्रचार, प्रशासन या संचालन कर सकते हैं। यदि आप किसी प्रचार का प्रचार, प्रशासन या संचालन करना चुनते हैं, तो आपको निम्नलिखित नियमों का पालन करना होगा: (i) आप लागू कानून द्वारा अनुमत सीमा तक प्रचार कर सकते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए आप पूरी तरह से जिम्मेदार हैं कि कोई भी प्रचार किसी भी और सभी का अनुपालन करता है लागू कानून, दायित्व और प्रतिबंध। (ii) आपको लागू क्षेत्राधिकार (क्षेत्राधिकारों) में आपके प्रचार के प्रमोटर के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा और आप अपने प्रचार से संबंधित सभी पहलुओं और खर्चों के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे, जिसमें बिना किसी सीमा के, निष्पादन, प्रशासन और संचालन शामिल है। पदोन्नति; किसी भी आधिकारिक नियम का मसौदा तैयार करना और पोस्ट करना; विजेताओं का चयन; पुरस्कार जारी करना; और सभी आवश्यक तृतीय-पक्ष अनुमतियाँ और अनुमोदन प्राप्त करना, जिसमें बिना किसी सीमा के, कोई भी और सभी आवश्यक पंजीकरण और बांड दाखिल करना शामिल है। Fandom के पास सेवाओं से आपके प्रचार को हटाने का अधिकार है यदि Fandom का मानना ​​है कि आपका प्रचार उपयोग की शर्तों या लागू कानून का पालन नहीं करता है। (iii) फैंडम ऐसे किसी भी प्रचार के लिए जिम्मेदार नहीं है और उसका समर्थन या समर्थन नहीं करता है। आप यह संकेत नहीं दे सकते हैं कि Fandom प्रचार का प्रायोजक या सह-प्रायोजक है। (iv) आप अपने प्रचार के संबंध में निम्नलिखित प्रदर्शित करेंगे या पढ़ेंगे: “यह [आपका नाम] द्वारा एक प्रचार है। फैंडम [आपका नाम] के प्रचार को प्रायोजित या समर्थन नहीं करता है और इस प्रचार के लिए जिम्मेदार नहीं है"।

उपयोगकर्ता आचरण[]

आप सहमत नहीं हैं:

  • अन्य Fandom उपयोगकर्ताओं को गाली देना, परेशान करना, धमकाना या डराना;
  • ऐसी कोई भी सामग्री पोस्ट या प्रसारित करें जो अश्लील, अश्लील, अपमानजनक, आपत्तिजनक, अपवित्र है, या अन्यथा किसी तीसरे पक्ष के किसी कानून या अधिकार का उल्लंघन करती है, या ऐसी सामग्री जिसमें होमोफोबिया, ट्रांसफोबिया, जातीय अपमान, धार्मिक असहिष्णुता है, या आपराधिक आचरण को प्रोत्साहित करती है;
  • किसी अन्य उपयोगकर्ता या व्यक्ति का प्रतिरूपण करने का प्रयास;
  • किसी भी अवैध या अनधिकृत सामग्री को पोस्ट करें या किसी भी अवैध या अनधिकृत उद्देश्यों के लिए सेवाओं का उपयोग करें;
  • किसी भी फैंडम उपयोगकर्ता से पासवर्ड, खाता, ईमेल पता, या निजी जानकारी प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन या इरादा कोई संचार या आग्रह पोस्ट या संचारित करें;
  • अवांछित या अनधिकृत विज्ञापन, आग्रह, "स्पैम", या किसी अन्य प्रकार के अनधिकृत आग्रह को पोस्ट, अपलोड, ट्रांसमिट, साझा या स्टोर करें;
  • 18 वर्ष से कम आयु के किसी भी उपयोगकर्ता से व्यक्तिगत जानकारी मांगना;
  • अपने अधिकार क्षेत्र में किसी भी कानून का उल्लंघन करें (ऑनलाइन आचरण और स्वीकार्य सामग्री से संबंधित कॉपीराइट कानूनों और कानूनों सहित लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं);
  • विज्ञापन पोस्ट करें या व्यवसाय की याचना करें;
  • सेवाओं या सामग्री की सुरक्षा-संबंधी सुविधाओं को हटाना, बाधित करना, अक्षम करना, क्षति पहुंचाना या अन्यथा हस्तक्षेप करना, ऐसी सुविधाएं जो सेवाओं के माध्यम से पहुंच योग्य किसी भी सामग्री के उपयोग या प्रतिलिपि को रोकती या प्रतिबंधित करती हैं, या सेवाओं पर कॉपीराइट या अन्य मालिकाना अधिकार नोटिस को हटाती हैं या उपयोगकर्ता सामग्री
  • कंपनी द्वारा स्पष्ट रूप से अनुमति के अलावा (उदाहरण के लिए हमारे लाइसेंसिंग पृष्ठ पर निर्धारित अनुसार विशेष फ़ैन्डम समुदायों को सबमिट की गई टेक्स्ट सामग्री के उपयोग के संबंध में), आप संशोधित, प्रकाशित, संचारित, पुन: पेश, स्क्रैप, निर्माण नहीं कर सकते हैं से व्युत्पन्न कार्य, वितरण, प्रदर्शन, अनुकूलन, एकत्रीकरण, बिक्री, स्थानांतरण या किसी भी तरह से किसी भी सामग्री का पूर्ण या आंशिक रूप से शोषण,
  • सामग्री के किसी भी हिस्से को स्क्रैप करने, निकालने, पुनर्प्राप्त करने या अनुक्रमित करने के लिए किसी भी रोबोट, स्पाइडर, साइट खोज और/या पुनर्प्राप्ति एप्लिकेशन, या अन्य डिवाइस का उपयोग करें;
  • गैर-व्यावसायिक, व्यक्तिगत उपभोग और लागू सामग्री को देखने के अलावा किसी अन्य उद्देश्य के लिए किसी भी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें;
  • किसी भी मीडिया प्लेयर के आधार पर संशोधित करने, बढ़ाने, संपादित करने, अनुवाद करने, अनुकूलित करने, बदलने, रिवर्स इंजीनियर, डीकंपाइल, डिसेबल या व्युत्पन्न कार्यों को बनाने का प्रयास;
  • किसी भी मीडिया प्लेयर का उपयोग करने या प्रदर्शित करने के किसी भी अधिकार को लाइसेंस देने, स्थानांतरित करने, संप्रेषित करने या किसी तीसरे पक्ष को सौंपने का प्रयास, जिसमें किसी भी मीडिया प्लेयर का विपणन, प्रचार, प्रदर्शन, पुनर्वितरण या पुन: प्रसारण शामिल है।

आप आगे सहमत हैं:[]

  • केवल इन उपयोग की शर्तों के अनुरूप और लागू कानूनों और विनियमों के अनुपालन में सेवाओं का उपयोग करने के लिए;
  • सेवाओं के आपके उपयोग से जुड़े किसी भी पासवर्ड की गोपनीयता बनाए रखने के लिए;
  • आपके खाते के किसी भी अनधिकृत उपयोग के मामले में तुरंत कंपनी को सूचित करने के लिए;
  • विज्ञापनों, और/या यूजर इंटरफेस और कार्यक्षमता के उचित कामकाज और दृश्य को जानबूझकर अवरुद्ध, हटाना या अन्यथा बाधित नहीं करना;
  • किसी भी ऐसी सामग्री को अपलोड, पोस्ट, ईमेल, ट्रांसमिट या अन्यथा उपलब्ध नहीं कराना जिसमें सॉफ़्टवेयर वायरस या कोई अन्य कंप्यूटर कोड, फ़ाइलें या प्रोग्राम *शामिल हैं जो किसी भी कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर या हार्डवेयर या दूरसंचार उपकरण;
  • किसी भी पार्टी के किसी भी पेटेंट, ट्रेडमार्क, व्यापार रहस्य, कॉपीराइट या अन्य स्वामित्व अधिकारों का उल्लंघन करने वाली किसी भी सामग्री को अपलोड, पोस्ट, ईमेल, संचारित या अन्यथा उपलब्ध नहीं कराना
  • हमारी स्पष्ट लिखित अनुमति के बिना किसी भी उद्देश्य के लिए सेवाओं तक पहुँचने के लिए किसी रोबोट, मकड़ी, खुरचनी या अन्य स्वचालित साधनों का उपयोग नहीं करना;
  • हेडर बनाने, या स्रोत पहचानकर्ताओं में हेरफेर करने या अन्यथा सेवाओं के माध्यम से उपलब्ध कराई गई किसी भी सामग्री के मूल को छिपाने का प्रयास नहीं करना;

तुम नहीं करोगे:[]

  • ऐसी कोई भी कार्रवाई करें जो हमारे बुनियादी ढांचे पर अनुचित या अनुपातहीन रूप से बड़ा भार डालती हो, या हमारे विवेकाधिकार में लागू हो सकती है;
  • सेवाओं के समुचित कार्य या सेवा पर संचालित किसी भी गतिविधि में हस्तक्षेप या हस्तक्षेप करने का प्रयास;
  • रोबोट बहिष्करण हेडर सहित सेवाओं तक पहुंच को रोकने या प्रतिबंधित करने के लिए हमारे द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले किसी भी उपाय को बायपास करें।

कॉपीराइट और कॉपीराइट उल्लंघन के दावों का सम्मान करना[]

फैंडम दूसरों की बौद्धिक संपदा का सम्मान करता है और डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट ("डीएमसीए") और अन्य लागू कानूनों में निर्धारित आवश्यकताओं का पालन करता है। यदि आप कॉपीराइट के मालिक या एजेंट हैं और मानते हैं कि सेवाओं पर पोस्ट की गई सामग्री आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है, तो कृपया डीएमसीए के तहत हमारे नामित एजेंट से संपर्क करें:

ध्यान दें: कॉपीराइट एजेंट फैंडम, इंक। 130 सटर स्ट्रीट, चौथी मंजिल सैन फ्रांसिस्को, सीए 94104

एक निर्देशित फ़ॉर्म के लिए हमारा DMCA अनुरोध फ़ॉर्म (श्रेणी के रूप में "मेरे पास एक कॉपीराइट या ट्रेडमार्क समस्या है" चुनें) देखें जो आपको DMCA निष्कासन नोटिस के आवश्यक तत्वों को भरने की अनुमति देगा। आप नामित एजेंट को Copyright@fandom.com के माध्यम से ईमेल भी कर सकते हैं। कृपया अपने ईमेल के विषय में "कॉपीराइट उल्लंघन का दावा" शामिल करें। स्पष्टता के लिए, केवल DMCA नोटिस कॉपीराइट एजेंट के पास जाने चाहिए।

विचार प्रस्तुत करना[]

फ़ैन्डम या उसके कर्मचारियों को विचार, सुझाव, दस्तावेज़ और/या प्रस्ताव ("सबमिशन") सबमिट करके, आप स्वीकार करते हैं और सहमत होते हैं कि फ़ैन्डम किसी भी उद्देश्य के लिए किसी भी तरह से मुआवजे या क्रेडिट प्रदान किए बिना ऐसे सबमिशन का उपयोग या खुलासा करने का हकदार होगा। आप।

समापन[]

लागू कानून द्वारा अनुमत पूर्ण सीमा तक, Fandom बिना किसी सूचना के और हमारे विवेकाधिकार में, सेवाओं का उपयोग करने के लिए आपके लाइसेंस को समाप्त करने का अधिकार सुरक्षित रखता है (उपयोगकर्ता सामग्री पोस्ट करने सहित), और आपके भविष्य के उपयोग और उपयोग को रोकने या रोकने के लिए। सेवाएं, जिसमें हम उचित रूप से विचार करते हैं कि: (ए) सेवाओं का आपका उपयोग इन उपयोग की शर्तों या लागू कानून का उल्लंघन करता है; (बी) आप धोखाधड़ी से सेवाओं का उपयोग या दुरुपयोग करते हैं; या (सी) हम तकनीकी या वैध व्यावसायिक कारणों से आपको सेवाएं प्रदान करना जारी रखने में असमर्थ हैं। इसमें किसी भी सदस्यता सहित किसी भी खरीदे गए उत्पादों या सेवाओं तक आपकी पहुंच को समाप्त करने या निलंबित करने की क्षमता शामिल है। लागू कानून द्वारा अनुमत पूर्ण सीमा तक, (i) सेवाओं से किसी भी असंतोष के संबंध में आपका एकमात्र उपाय, (ii) उपयोग की इन शर्तों की कोई भी शर्तें, (iii) सेवाओं के संचालन में फैंडम की कोई नीति या अभ्यास, या (iv) सेवाओं के माध्यम से प्रेषित कोई भी सामग्री या जानकारी, आपके खाते को समाप्त करने और सेवाओं के किसी भी और सभी भागों का उपयोग बंद करने के लिए है।

अस्वीकरण; कोई वारंटी नहीं[]

फैंडम इस बात की गारंटी नहीं देता है कि आपके या तीसरे पक्ष द्वारा प्रस्तुत सामग्री की कोई भी अनधिकृत नकल, उपयोग या वितरण नहीं होगा। इसके अलावा, फैंडम सेवाओं या अन्य साइट या सेवाओं के किसी भी उपयोगकर्ता की सामग्री या आचरण के लिए जिम्मेदार नहीं है, चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन, सेवाओं में संदर्भित या लिंक किया जा सकता है।

क्योंकि कंपनी का ऐसी साइटों और सेवाओं पर कोई नियंत्रण नहीं है, आप स्वीकार करते हैं और सहमत हैं कि कंपनी ऐसी बाहरी साइटों या सेवाओं की उपलब्धता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है, और समर्थन नहीं करती है और किसी भी सामग्री, विज्ञापन, उत्पादों या अन्य सामग्री के लिए ज़िम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। पर या ऐसी साइटों या सेवाओं से उपलब्ध है। हम आपको इस बारे में जागरूक रहने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि आप कब सेवाएं छोड़ते हैं, और आपके द्वारा देखी जाने वाली किसी भी तृतीय-पक्ष वेबसाइट या सेवा के नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को पढ़ने के लिए।

आप समझते हैं और स्वीकार करते हैं कि सेवाओं का उपयोग करके आप ऐसी सामग्री के संपर्क में आ सकते हैं जो आपको आपत्तिजनक, अभद्र या आपत्तिजनक लग सकती है और इस संबंध में, आप अपने जोखिम पर सेवाओं का उपयोग करते हैं।

लागू कानून द्वारा अनुमत पूर्ण सीमा तक: (ए) सेवाओं और इसमें निहित सामग्री और सामग्री किसी भी प्रकार की वारंटी के बिना, किसी भी प्रकार की वारंटी के बिना प्रदान की जाती है, चाहे वह कितनी भी हो, पूरी तरह से या निहित फैंडम द्वारा लेखन; (बी) फैंडम, और इसके अधिकारी, निदेशक, कर्मचारी, शेयरधारक, एजेंट, लाइसेंसकर्ता, उप-ठेकेदार, सहयोगी, भागीदार, और आपूर्तिकर्ता ("फंतासी पक्ष") मैं अन्य सभी वारंटी, सीमा को अस्वीकार करता हूं। , व्यापारिकता की निहित वारंटी, किसी विशेष उद्देश्य के लिए उपयुक्तता, सेवाओं के लिए शीर्षक और गैर-उल्लंघन, जिसमें कोई भी जानकारी, सामग्री या सामग्री शामिल है; (सी) कोई भी फैंडम पार्टी इस बात का प्रतिनिधित्व या वारंट नहीं करती है कि सेवाओं पर सामग्री या सामग्री सटीक, पूर्ण, विश्वसनीय, वर्तमान या त्रुटि-मुक्त है; और (डी) जबकि फैंडम आपकी पहुंच और सेवाओं के उपयोग को सुरक्षित बनाने का प्रयास करता है, कोई भी फैंडम पार्टी इसका प्रतिनिधित्व या वारंटी नहीं दे सकती है और न ही यह गारंटी दे सकती है कि सेवाएं या हमारे सर्वर वायरस या अन्य हानिकारक हैं। कोई सलाह या जानकारी, चाहे मौखिक हो या लिखित, आपके द्वारा फैंडम से या सेवाओं के माध्यम से प्राप्त की गई कोई भी वारंटी नहीं बनाएगी जो यहां स्पष्ट रूप से नहीं बताई गई है। FANDOM सेवाओं के उपयोग से किसी विशिष्ट परिणाम की गारंटी नहीं देता है और न ही दे सकता है।

दायित्व पर सीमा[]

लागू कानून द्वारा अनुमत पूरी सीमा तक: (ए) किसी भी स्थिति में किसी भी तरह के किसी भी प्रत्यक्ष, विशेष, अप्रत्यक्ष या परिणामी नुकसान, या किसी भी अन्य नुकसान के लिए सीमित नहीं, किसी भी तरह के नुकसान के लिए किसी भी तरह के नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। , लाभ की हानि या डेटा की हानि, चाहे अनुबंध में किसी कार्रवाई में, टोर्ट (लापरवाही सहित लेकिन सीमित नहीं) या अन्यथा, इसके उपयोग से या किसी भी तरह से उपयोग या उपयोग करने में असमर्थता से संबंधित है। फैंडम से प्राप्त किसी भी जानकारी पर, या गलतियों, चूकों, व्यवधानों, फ़ाइलों के विलोपन, विचलन, विलोपन के परिणामस्वरूप होने वाली किसी भी जानकारी पर उपयोगकर्ता द्वारा निर्भरता के कारण या उसके परिणामस्वरूप होने वाली किसी भी क्षति को सीमित किए बिना सामग्री सहित या प्रदर्शन में कोई भी विफलता, चाहे वह परमेश्वर के कृत्यों, संचार विफलता, चोरी, विनाश या फैंडम के रिकॉर्ड, कार्यक्रमों या सेवाओं तक अनधिकृत पहुंच के परिणामस्वरूप हो या नहीं; और (बी) किसी भी स्थिति में फैंडम की कुल देयता, चाहे अनुबंध में हो, वारंटी, टोर्ट (लापरवाही सहित, चाहे सक्रिय, निष्क्रिय या आरोपित), उत्पाद देयता, अन्य दायित्व के लिए सख्त, या दायित्व के लिए सख्त या सेवाओं का उपयोग करने में असमर्थता आपके द्वारा भुगतान की गई राशि से अधिक, यदि कोई हो, दावे की तिथि से ठीक पहले या एक सौ डॉलर, जो भी अधिक हो, के दौरान बारह (12) महीनों के दौरान सेवाओं का उपयोग करने के लिए।

जहां ऐसा करना गैर-कानूनी होगा, वहां हम आपके प्रति अपने दायित्व को किसी भी तरह से अपवर्जित या सीमित नहीं करते हैं।

आप स्वीकार करते हैं और सहमति देते हैं कि फैंडम ने सेवाओं, सामग्रियों और अन्य सामग्री और सूचनाओं की पेशकश की है, इसकी कीमतें निर्धारित की हैं, और वारंटी अस्वीकरण, सीमाओं और सीमाओं पर निर्भरता में उपयोग की इन शर्तों में प्रवेश किया है। यहां दी गई देयता की सीमाएं आपके और फैंडम के बीच जोखिम के एक उचित और उचित आवंटन को दर्शाती हैं, और यह कि वारंटी अस्वीकरण और देयता की सीमाएं आपको यहां आवश्यक आधार के रूप में निर्धारित करती हैं। फैंडम इन सीमाओं के बिना आर्थिक रूप से उचित आधार पर आपको सेवाएं प्रदान करने में सक्षम नहीं होगा।

आप और फैंडम इस बात से सहमत हैं कि सेवाओं के कारण या उससे संबंधित कार्रवाई का कोई भी कारण कार्रवाई के कारण होने के एक (1) वर्ष के भीतर शुरू होना चाहिए। अन्यथा, कार्रवाई का ऐसा कारण स्थायी रूप से वर्जित है।

हानि से सुरक्षा[]

आप कानूनी शुल्क और खर्चों सहित किसी भी दावे, नुकसान, क्षति, देनदारियों से उत्पन्न होने वाले किसी भी दावे, नुकसान, क्षति, देनदारियों से क्षतिपूर्ति करने, बचाव करने और हानिरहित फैंडम, इसकी संबद्ध कंपनियों, ठेकेदारों, कर्मचारियों, एजेंटों और इसके तीसरे पक्ष के आपूर्तिकर्ताओं, लाइसेंसदाताओं और भागीदारों को रखने के लिए सहमत हैं। सेवाओं के आपके उपयोग या दुरुपयोग, आपके द्वारा पोस्ट की गई किसी भी उपयोगकर्ता सामग्री, सेवाओं के माध्यम से या अन्यथा संचारित, किसी तीसरे पक्ष के अधिकारों का उल्लंघन, आपके द्वारा इन उपयोग की शर्तों का कोई उल्लंघन, या किसी भी उल्लंघन के बारे में आपके द्वारा यहां किए गए अभ्यावेदन, वारंटी और अनुबंध। Fandom आपके खर्च पर, किसी भी मामले के अनन्य बचाव और नियंत्रण को ग्रहण करने का अधिकार सुरक्षित रखता है, जिसके लिए आपको Fandom की क्षतिपूर्ति करने की आवश्यकता होती है, और आप इन दावों के लिए Fandom के बचाव में सहयोग करने के लिए सहमत होते हैं। इस तरह के किसी भी दावे, कार्रवाई, या इसके बारे में जागरूक होने पर आगे बढ़ने के बारे में आपको सूचित करने के लिए फैंडम उचित प्रयासों का उपयोग करेगा। पूर्वगामी क्षतिपूर्ति में, बिना किसी सीमा के, आपके प्रचार या उपयोगकर्ता सामग्री से उत्पन्न होने वाले कानूनी शुल्क और व्यय सहित कोई भी दावा, हानि, क्षति, देनदारियां शामिल हैं।

शासी कानून, स्थान और क्षेत्राधिकार[]

लागू कानून द्वारा अनुमत पूर्ण सीमा तक, कैलिफोर्निया राज्य के कानून, कानूनों के टकराव के सिद्धांतों की परवाह किए बिना, इन उपयोग की शर्तों और किसी भी प्रकार के किसी भी विवाद को नियंत्रित करते हैं जो आपके और कंपनी या हमारे किसी भी सहयोगी के बीच उत्पन्न हो सकता है। . लागू कानून द्वारा अनुमत पूर्ण सीमा तक, आप सहमत हैं कि आप कैलिफ़ोर्निया की राज्य और संघीय अदालतों के अलावा अन्य सेवाओं के उपयोग के संबंध में कोई कार्रवाई शुरू या मुकदमा नहीं करेंगे, और आप व्यक्तिगत कमी के सभी बचावों के लिए सहमति देते हैं और माफ करते हैं कैलिफोर्निया के राज्य और संघीय न्यायालयों में स्थल और क्षेत्राधिकार के संबंध में क्षेत्राधिकार और मंच गैर-सुविधाजनक।

अन्य नियम और शर्तें[]

इस हद तक कि इन उपयोग की शर्तों का अनुवाद अंग्रेजी भाषा के संस्करण से भिन्न है, अंग्रेजी भाषा संस्करण नियंत्रित करता है।

यदि कंपनी इन उपयोग की शर्तों के किसी अधिकार, उपाय या प्रावधान का प्रयोग या प्रवर्तन नहीं करती है, तो यह उस या किसी अन्य उदाहरण में ऐसे अधिकार या प्रावधान का अधित्याग नहीं माना जाएगा।

यदि उपयोग की इन शर्तों के किसी प्रावधान को गैरकानूनी, शून्य, या किसी भी कारण से अप्रवर्तनीय माना जाता है, तो वह प्रावधान इन उपयोग की शर्तों से आवश्यक न्यूनतम सीमा तक सीमित या समाप्त कर दिया जाएगा और किसी की वैधता और प्रवर्तनीयता को प्रभावित नहीं करेगा। शेष प्रावधान।

उपयोग की ये शर्तें, और यहां दिए गए किसी भी अधिकार और लाइसेंस को आपके द्वारा हस्तांतरित या असाइन नहीं किया जा सकता है, लेकिन बिना किसी प्रतिबंध के फैंडम द्वारा असाइन किया जा सकता है। इन उपयोग की शर्तों के उल्लंघन में किए जाने का प्रयास किया गया कोई भी असाइनमेंट शून्य होगा।

उपयोग की शर्तें, बिक्री की शर्तों, गोपनीयता नीति और दिशानिर्देशों के साथ, यहां विषय वस्तु से संबंधित आपके और फैंडम के बीच संपूर्ण समझौता है और दोनों पक्षों द्वारा लिखित, हस्ताक्षरित या अन्यथा सहमति के अलावा संशोधित नहीं किया जाएगा। , या इन उपयोग की शर्तों में बदलाव या उपरोक्त धारा 6 में दिए गए फैंडम द्वारा बनाए गए दिशानिर्देशों में बदलाव करके।

Advertisement