समुदाय केंद्र
Advertisement
समुदाय केंद्र

अनुरोध

क्या आप किसी ऐसे समुदाय के बारे में जानते हैं जहाँ चर्चाओं में बहुत सारी गतिविधियाँ होती हैं लेकिन इसे मॉडरेट करने वाला कोई नहीं है? यहाँ आप उन विकियों के लिए अस्थायी मॉडरेशन सहायता का अनुरोध कर सकते हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता है।

कोई भी व्यक्ति चर्चा समुदाय के लिए मॉडरेशन अनुरोध सबमिट कर सकता है। आपको उस समुदाय का प्रबंधक होने की आवश्यकता नहीं है और आपको स्वयं उस समुदाय के सक्रिय सदस्य होने की आवश्यकता नहीं है।

हमारे वैश्विक चर्चा मॉडरेटर्स द्वारा समर्थन के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, विकि को निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा:

  • चर्चाएँ सक्रिय होनी चाहिए: प्रति दिन औसतन कम से कम एक नई पोस्ट होनी चाहिए।
  • विकि के पास या तो कोई सक्रिय प्रबंधक या मॉडरेटर नहीं है, या उन्होंने साबित किया है कि वे स्वयं चर्चाओं की देखभाल करने में सक्षम या इच्छुक नहीं हैं।
  • चर्चाओं के मॉडरेशन या पुनर्गठन की वास्तविक आवश्यकता है। यदि समुदाय अनुपस्थित है, लेकिन उसके पास आवश्यक सभी श्रेणियाँ और दिशानिर्देश हैं, तो वह काफी हद तक स्पैम और ट्रोल से मुक्त है, और सदस्य अच्छा व्यवहार करते हैं, बाहरी सहायता आवश्यक नहीं है।

नोट: यदि समस्या लगातार मॉडरेशन की कमी नहीं है, बल्कि स्पैम की बाढ़ है, जैसे कि कोई व्यक्ति बार-बार अनुपयुक्त सामग्री या विकि के लिए अप्रासंगिक किसी चीज़ के बाहरी कड़ियाँ पोस्ट कर रहा है, तो कृपया इसके बजाय SOAP सदस्यों को इसकी रिपोर्ट करें।

प्रत्येक अनुरोध का मूल्यांकन Fandom सहायता दल द्वारा किया जाएगा। यदि हम सहमत हैं कि समुदाय को वैश्विक चर्चा मॉडरेटर द्वारा सहायता की आवश्यकता है, तो हम आपके अनुरोध के जवाब में एक टिप्पणी में आपको बताएँगे। जितनी जल्दी हो सके, मॉडरेशन दल के सदस्य समुदाय की मदद करना शुरू कर देंगे। अपना अनुरोध यहाँen सबमिट करें।

Advertisement