समुदाय केंद्र
Advertisement
समुदाय केंद्र
मेरा अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है!

खाता ब्लॉक के दो मुख्य रूप मौजूद हैं - स्थानीय ब्लॉक (एक विकी पर), और वैश्विक ब्लॉक (सभी विकी को प्रभावित करने वाले)।

स्थानीय ब्लॉक

अधिकांश ब्लॉक एक समुदाय के व्यवस्थापकों द्वारा निर्धारित किए जाते हैं, और केवल आपको उस एक विकी पर संपादन या पोस्ट करने से रोकते हैं।

ब्लॉक करने वाले एडमिन का नाम उस ब्लॉक नोटिस पर होगा जिसे आप वहां संपादित करने का प्रयास करते समय देखेंगे।

आप अपने स्वयं के संदेश वॉल पर एक पोस्ट बनाकर ब्लॉक करने वाले व्यवस्थापक से संपर्क करने में सक्षम हो सकते हैं। यह आमतौर पर अभी भी अवरुद्ध उपयोगकर्ताओं के लिए खुला है और आमतौर पर समुदाय के अन्य लोगों द्वारा परिवर्तन देखे जाएंगे। आपकी संदेश दीवार का लिंक किसी भी पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर प्रोफ़ाइल मेनू के अंतर्गत पाया जा सकता है।

वैकल्पिक रूप से, आप समुदाय केंद्र पर उनकी वॉल पर व्यवस्थापक से संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं और ब्लॉक की समीक्षा के लिए कह सकते हैं।

यदि आपकी स्थिति में ये विकल्प संभव नहीं हैं, तो आपको संभवतः ब्लॉक के समाप्त होने का इंतजार करना होगा या उपलब्ध कई अन्य FANDOM समुदायों में से एक में शामिल होना होगा।

हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपका ब्लॉक FANDOM नीति को तोड़ता है, तो कृपया आगे बढ़ने के तरीके के लिए उस पेज पर 'कैसे ब्लॉक की अपील की जानी चाहिए' देखें।

वैश्विक ब्लॉक

यदि आपका ब्लॉक वैश्विक है (आपको सभी विकियों को संपादित करने से रोक रहा है), तो कृपया हमसे संपर्क करें

आपके वैश्विक अवरोध को देखने के लिए, हमें कुछ अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता होगी। जब आप किसी पृष्ठ को संपादित करने का प्रयास करते हैं तो आपको यह जानकारी मिल सकती है - आपको "आपका उपयोगकर्ता नाम या आईपी पता अवरुद्ध कर दिया गया है" शीर्षक वाला एक संदेश दिखाई देगा, जैसा कि:

BlockBox.png

कृपया उस बॉक्स की सामग्री को कॉपी और पेस्ट करें, या हमें एक स्क्रीनशॉट भेजें।

कम से कम, हमें ब्लॉक नंबर जानने की जरूरत है, जिस पर उस बॉक्स में "ब्लॉक आईडी" का लेबल होगा (आपको बॉक्स का विस्तार करने या नीचे स्क्रॉल करने की आवश्यकता हो सकती है)। बस हमें वह जानकारी बताएं और हम देखेंगे कि आपको ब्लॉक क्यों किया गया है।

Advertisement