समुदाय केंद्र
Advertisement
समुदाय केंद्र

ℹ️️

अनाधिकारिक
निम्नलिखित अनुवाद एक अनाधिकारिक अनुवाद है और इसका उपयोग कानूनी दरख्वास्तों के लिए करना ठीक नहीं है। आधिकारिक लेख यहाँ पढ़ें।

जहाँ अन्यथा अनुमति दी गई हो, उसके अलावा, Fandom समुदायों (जिसे "विकि" के रूप में जाना जाता है) पर टेक्स्ट क्रिएटिव कॉमन्स एट्रिब्यूशन-शेयर अलाइक लाइसेंस 3.0 (अनपोर्टेड) के तहत लाइसेंस प्राप्त है।

कुछ विकि CC-BY-SA लाइसेंस के अलावा अन्य लाइसेंसों का उपयोग करते हैं। एक व्यक्तिगत विकि द्वारा प्रयोग किया गया लाइसेंस उस विकि के संपादन पृष्ठ पर स्पष्ट किया गया है। व्यक्तिगत विकि सीसी-बाय-एसए के अलावा किसी अन्य लाइसेंस का उपयोग नहीं कर सकते हैं, जब तक कि Fandom, Inc. द्वारा स्पष्ट रूप से इसकी अनुमति नहीं दी गई है। वैकल्पिक लाइसेंस के गैर-अनुमत उपयोग स्वचालित रूप से CC-BY-SA के लिए डिफ़ॉल्ट हैं।

Fandom में संपादन[]

CC BY-SA लाइसेंस का उपयोग कर रहे विकि[]

मुक्त ज्ञान और मुक्त संस्कृति के कॉमन्स को विकसित करने के लिए, CC BY-SA लाइसेंस का उपयोग करने वाले विकि में संपादन या अन्यथा योगदान करने वाले सभी सदस्य आम जनता को किसी भी उद्देश्य के लिए अपने योगदान को फिर से वितरित और पुन: उपयोग करने के लिए व्यापक अनुमति देने के लिए सहमत हैं। CC BY-SA लाइसेंस के अनुसार व्यावसायिक उपयोग सहित। ऐसे उपयोग की अनुमति दी जाती है जहाँ एट्रिब्यूशन दिया जाता है और योगदान के किसी भी व्युत्पन्न कार्यों पर पुन: उपयोग और पुन: वितरित करने की समान स्वतंत्रता लागू होती है।

CC BY-SA लाइसेंस का उपयोग करने वाले विकि में संपादन या अन्यथा योगदान करके, आप CC BY-SA लाइसेंस के तहत आपके द्वारा परिवर्तित या योगदान करने वाले किसी भी पाठ को लाइसेंस देने के लिए सहमत होते हैं।

सीसी BY-NC लाइसेंस का उपयोग कर रहे विकि[]

यदि आप क्रिएटिव कॉमन्स एट्रिब्यूशन गैर-वाणिज्यिक लाइसेंस ("CC BY-NC") का उपयोग करने वाले विकि को संपादित करते हैं या अन्यथा योगदान करते हैं, तो आप सहमत हैं कि आपका योगदान सीसी बाय-एनसी लाइसेंस के तहत किया गया है, जो अंत में वर्णित छूट के अधीन है। यह खंड ("वाणिज्यिक उपयोग छूट")। कृपया ध्यान दें कि आपके योगदान CC BY-NC लाइसेंस के तहत साझा करने योग्य और रीमिक्स करने योग्य हैं, लेकिन Fandom सदस्यों द्वारा व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है।

कृपया ध्यान दें कि कुछ विकि CC BY-NC लाइसेंस के अन्य संस्करणों का उपयोग करते हैं।

CC BY-NC लाइसेंस का उपयोग करने वाले विकियों में संपादन या अन्यथा योगदान करके, आप सहमत होते हैं कि आपका योगदान CC BY-NC लाइसेंस के तहत वाणिज्यिक उपयोग छूट के अधीन किया जाता है।

CC BY-NC-ND लाइसेंस का उपयोग करने वाले विकियाँ[]

यदि आप एट्रिब्यूशन नॉन-कमर्शियल-नोडेरिव्स लाइसेंस ("CC BY-NC-ND") द्वारा क्रिएटिव कॉमन्स का उपयोग करने वाले विकि में योगदान करते हैं या अन्यथा संपादित करते हैं, तो आप सहमत हैं कि आपका योगदान सीसी बाय-एनसी-एनडी लाइसेंस के तहत किया गया है। , वाणिज्यिक उपयोग छूट के अधीन। CC BY-NC-ND लाइसेंस CC BY-NC लाइसेंस से बहुत मिलता-जुलता है, सिवाय इसके कि आप इस कार्य में परिवर्तन, परिवर्तन या निर्माण नहीं कर सकते हैं।

वाणिज्यिक उपयोग छूट[]

यदि आप किसी ऐसे विकि में योगदान करते हैं या उसमें योगदान करते हैं, जो आपके योगदान के वाणिज्यिक उपयोग को प्रतिबंधित करने वाले लाइसेंस का उपयोग करता है (उदाहरण के लिए, CC BY-NC लाइसेंस या CC BY-NC-ND लाइसेंस), तो आप इस तरह के प्रतिबंध को हटा देते हैं इस तरह के योगदान के Fandom के उपयोग और ऐसे योगदान के किसी भी व्युत्पन्न कार्यों के संबंध में।

चर्चा और चैट[]

समुदायों पर चर्चा या चैट के लिए सबमिट की गई सामग्री को CC BY-SA लाइसेंस के तहत लाइसेंस नहीं दिया जाता है। जैसा कि हमारे उपयोग की शर्तों में निर्धारित किया गया है कि सामग्री Fandom, Inc (केवल) को एक अलग लाइसेंस अनुदान के अधीन है, जो Fandom, Inc को ऐसी सामग्री का उपयोग करने की अनुमति देता है जैसा वह फिट देखता है।

पाठ आयात करना[]

यदि आप ऐसे योगदान देना चाहते हैं जिनमें आप कॉपीराइट के स्वामी या नियंत्रण में नहीं हैं, तो आप ऐसा केवल तभी कर सकते हैं जब आपको मूल रूप से ऐसे योगदान प्राप्त हुए हों जो विकि पर उपयोग किए गए लाइसेंस के अनुकूल हों, जिसमें आप योगदान प्रदान करना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, आप किसी ऐसे विकि में योगदान नहीं दे सकते जो ऐसे लाइसेंस का उपयोग करता है जो वाणिज्यिक उपयोग को प्रतिबंधित करता है जब तक कि आपके पास ऐसे योगदान का कॉपीराइट न हो या अन्यथा ऐसे योगदान के संबंध में वाणिज्यिक उपयोग छूट देने का अधिकार न हो। उदाहरण के लिए, आप उस सामग्री का योगदान नहीं कर सकते, जिसके लिए आपको CC BY-NC लाइसेंस के तहत लाइसेंस प्राप्त हुआ है, उस लाइसेंस द्वारा शासित विकि को तब तक योगदान नहीं कर सकते जब तक कि आपके पास ऐसे योगदान के संबंध में वाणिज्यिक उपयोग छूट देने का अधिकार न हो।

यदि आप एक संगत लाइसेंस के तहत टेक्स्ट आयात करते हैं जिसके लिए एट्रिब्यूशन की आवश्यकता होती है, तो आपको उचित तरीके से (नीचे वर्णित एट्रिब्यूशन विधियों में से एक सहित), लेखक (लेखकों) को श्रेय देना चाहिए। जहाँ इस तरह का क्रेडिट आमतौर पर पृष्ठ इतिहास के माध्यम से दिया जाता है (जैसे कि Fandom के भीतर कॉपी करना), यह संपादन सारांश में एट्रिब्यूशन देने के लिए पर्याप्त है, जो कि पाठ को आयात करते समय पृष्ठ इतिहास में दर्ज किया जाता है।

आरोपण[]

एक योगदानकर्ता के रूप में, आप इस बात से सहमत हैं कि निम्नलिखित में से किसी भी फैशन में एट्रिब्यूशन की आवश्यकताएं विकि में आपके योगदान पर लागू लाइसेंस की एट्रिब्यूशन आवश्यकताओं को पूरा करती हैं: ए) हाइपरलिंक (जहाँ संभव हो) या आपके द्वारा योगदान किए गए लेख या लेखों के यूआरएल के माध्यम से एट्रिब्यूशन , बी) हाइपरलिंक (जहां संभव हो) या यूआरएल के माध्यम से एक वैकल्पिक, स्थिर ऑनलाइन प्रति के लिए एट्रिब्यूशन जो स्वतंत्र रूप से सुलभ है, जो लाइसेंस के अनुरूप है, और जो लेखकों को इस वेबसाइट पर दिए गए क्रेडिट के बराबर क्रेडिट प्रदान करता है, या ग) सभी लेखकों की सूची के माध्यम से एट्रिब्यूशन। बहुत छोटे या अप्रासंगिक योगदानों को बाहर करने के लिए लेखकों की किसी भी सूची को फ़िल्टर किया जा सकता है।

गैर-पाठ फ़ाइलें[]

Fandom पर स्वतंत्र रूप से लाइसेंस प्राप्त या सार्वजनिक डोमेन छवियों को दृढ़ता से पसंद किया जाता है।

Fandom पर गैर-पाठ मीडिया को पाठ के समान लाइसेंस के तहत उपलब्ध नहीं माना जाना चाहिए। किसी विशिष्ट मीडिया फ़ाइल के लाइसेंस के बारे में विवरण के लिए कृपया मीडिया विवरण पृष्ठ देखें।

यदि आप Fandom पर फ़ाइलें अपलोड कर रहे हैं, तो आपको फ़ाइल के स्रोत का हवाला देना चाहिए, लेखकों को श्रेय देना चाहिए, और जहाँ लागू हो, किसी भी कॉपीराइट जानकारी को नोट करना चाहिए। अलग-अलग समुदाय फ़ाइल अपलोड के लिए आवश्यकताओं को विस्तृत और परिष्कृत कर सकते हैं।

यादृच्छिक सामग्री का उपयोग करना[]

प्रत्येक विकि में वह जानकारी होती है जिस पर पाठ के आपके उपयोग पर लाइसेंस लागू होता है। उस लाइसेंस को समझना और उसका पालन करना आपकी जिम्मेदारी है। बाहरी स्रोतों से प्राप्त पाठ इस पृष्ठ पर वर्णित कार्य से परे अतिरिक्त एट्रिब्यूशन आवश्यकताओं को संलग्न कर सकता है।

क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस के अधीन पोस्ट किए गए Fandom टेक्स्ट का पुन: उपयोग करते समय, आपको "एट्रिब्यूशन" शीर्षक वाले अनुभाग में वर्णित एट्रिब्यूशन विधियों में से एक का उपयोग करके लेखकों को एट्रिब्यूशन प्रदान करना होगा।

अपनी वेबसाइट पर Fandom सामग्री का पुनः उपयोग करते समय एट्रिब्यूशन का उदाहरण:

यह लेख Fandom में स्टार वार्स विकि पर "एंडोर" लेख से सामग्री का उपयोग करता है और क्रिएटिव कॉमन्स एट्रिब्यूशन-शेयर अलाइक लाइसेंस के तहत लाइसेंस प्राप्त है। ऑफ-विकि सामग्री (उदाहरण के लिए, ईमेल, IRC चैट, ऑफ-विकि फ़ोरम, आदि) को इस लाइसेंस के तहत जारी नहीं माना जाना चाहिए यदि यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा गया है।

अनुवाद[]

इन लाइसेंसिंग शर्तों को संशोधित नहीं किया जाना है। यदि इन शब्दों और अन्य भाषाओं में किसी भी अनुवाद के बीच कोई असंगति है, तो अंग्रेजी भाषा के संस्करण को प्राथमिकता दी जाती है। किसी भी अनौपचारिक अनुवाद के लिए ऊपर लिंक जोड़ दिए जाएँगे।

Advertisement